'बेटी तुम बहादुर ही बनना', कविता संग्रह, रजनीश कांत

--- विज्ञापन ---

----------- *** -----------


\image

किताब के बारे में-

कठुआ और उन्नाव बलात्कार को लेकर देश उबल रहा था। इसी दौरान बॉलीवुड एक्टर सनी लियोनी की अपनी बेटी के साथ तस्वीर और उस तस्वीर के साथ लिखी चंद लाइनें सुर्खियों बटोर रही थी। सनी लियोनी ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें उन्होंने अपनी बिटिया निशा को अपनी जैकेट के अदंर बंद कर बड़ी ही इमोशनल बातें लिखीं। सनी लियोनी ने लिखा "मैं तहेदिल से तुमसे वादा करती हूं कि इस दुनिया की सभी बुरी चीजों और लोगों से तुम्हारी रक्षा करूंगी। अगर इसके लिए मुझे जान भी देनी पड़े तो परवाह नहीं। दुनिया के हर बच्चे को इन बुरी ताकतों से सुरक्षित महसूस कराना चाहिए। आओ अपने बच्चों को कसकर थाम लें! उसकी हर कीमत पर रक्षा करें।" आपको बता दूं कि सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर ने निशा को गोद लिया है।

दरअसल, देश में मासूमों के साथ बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, फिर वीभत्स तरीके से हत्या कर यहां-वहां फेंक देना, फिर आरोपियों को बचाने की कोशिश, मामले की जांच के नाम पर लीपा-पोती, आरोपियों के समर्थन में खड़ी भीड़...ये आज की ऐसी हकीकत बन गई है जिसने हर संवेदनशील इंसान को अंदर से झकझोर कर रख दिया है। इंसान की ऐसी हैवानियत की हैवान और जानवर को भी शर्म आ जाए। मासूमों के साथ हैवानियत की बातें यहीं खत्म नहीं होती।

बदजुबान नेता- मर्द-मंत्री-प्रशासनिक अधिकारी तो इन सबके लिए बेटियों, महिलाओं को ही जिम्मेदारी ठहरा देते हैं और साबित कर देते हैं कि मर्द भले ही बलात्कारी हो, हम मर्दों का ही साथ देंगे। उनके अजीब-अजीब बयान सुनकर आपको कोफ्त होगी। ऐसे लोग इंसान कहलाने के भी लायक नहीं हो सकते हैं। महिलाओं को सुरक्षा देने का आश्वासन सरकारें तो देती है लेकिन कहीं अमल होता नहीं दिखता। दरअसल, जब घर से ही बेटियों को दोयम दर्जा का मान लिया जाएगा, तो भला जब उस पर संकट आएगी, तो कौन साथ देगा? इसलिए, बेटियों को खुद ही बहादुर बनना होगा।

मेरा दूसरा कविता संग्रह 'बेटी तुम बहादुर ही बनना' हर मां, हर बेटी, हर बहन, हर महिला को समर्पित है। मेरा पहला कविता संग्रह है "जब सपने बन जाते हैं मार्गदर्शक", जिस पाठकों का अप्रतिम प्यार मिल रहा है। मुझे उम्मीद है कि मेरा दूसरा कविता संग्रह भी पाठकों में उसी तरह का प्यार जगाने में कामयाब होगा। पैसों से पैसा बनाने की कला समझने के लिए भी हिन्दी मैंने दो किताबें लिखी है-आपका पैसा, आप संभालें और बेटा हमारा दौलतमंद बनेगा। Amazon.com से मेरी सभी किताबें आप डाउनलोड कर सकते हैं।

किताब का लिंक- 

"बेटी तुम बहादुर ही बनना " (ISBN: ASIN: B07CKQR5QF)

https://www.amazon.in/dp/B07CKQR5QF

-किताब की कुछ पंक्तियां-

"बेटी हूं, बेटी ही रहने देना,

मुझे सुरक्षा दे सको तो ही पैदा करना

बेटे जैसे हक की मेरी नहीं तमन्ना

मां-बाप हो, तो बस एक अहसान करना

मुझे बहादुर बनने से कभी मना मत करना..."

-अनगिनत अभागिन हिन्दुस्तानी निर्भयाओं की आरजू

---


लेखक के बारे में- 

लेखक के बारे में: नंबर 1 बिजनेस हिन्दी न्यूज़ चैनल CNBC आवाज़ के अलावा Zee Business, कमोडिटीज खबरों की वेबसाइट www.commoditiescontrol.com, tv9 महाराष्ट्र न्यूज़, महुआ न्यूज़, etv न्यूज़ के अलावा कई दूसरे मीडिया हाउस में काम करने का अनुभव। फिलहाल हिन्दी में फाइनेंशियल Youtube Channel "beyourmoneymanager" के अलावा हिन्दी फाइनेंशियल ब्लॉग beyourmoneymanager.blogspot.com, हिन्दी टूरिज्म ब्लॉग incredibleindia.blogspot.in और हिन्दी में बिटकॉइन पर ब्लॉग bitcoinbharat.blogspot.in का संचालन और संपादन। इसके अलावा स्वतंत्र पत्रकारिता, कहानी और कविता का भी लेखन जारी। पहला कविता संग्रह "जब सपने बन जाते हैं मार्गदर्शक"कुछ समय पहले प्रकाशित हो चुका है।

--- विज्ञापन ---

----------- *** -----------

_____________________________________

0 टिप्पणी "'बेटी तुम बहादुर ही बनना', कविता संग्रह, रजनीश कांत"

एक टिप्पणी भेजें

रचनाओं पर आपकी बेबाक समीक्षा व अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.

स्पैम टिप्पणियों (वायरस डाउनलोडर युक्त कड़ियों वाले) की रोकथाम हेतु टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहाँ प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.